शहीद चन्द्रशेखर आजाद को शत शत नमन

दिनांक 23 जून, दिन मंगलवार को सुबह 11 बजे सुभाष युवा मोर्चा द्वारा आज अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद जी का 115वाँ जन्मदिन सुभाष युवा मोर्चा के जगदीश नगर स्थित कार्यालय सुभाषिनी आॅफसेट पर बड़ी धूम-धाम से मनाया गया।
सुभाष युवा मोर्चा द्वारा अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद जी के जन्मदिवस समारोह का शुभारम्भ आजाद जी के चित्र पर माल्र्यापण कर किया गया। इस अवसर पर सुभाष युवा मोर्चा के संस्थापक व संयोजक सतेन्द्र यादव द्वारा आजाद जी के जीवन पर प्रकाश डाला गया, उन्होंने बताया कि आज ही के दिन 23 जुलाई 1905 को मध्य प्रदेश के भावरा नामक स्थान पर आजाद जी का जन्म हुआ था। आजाद जी को यह आजाद नाम 14 वर्ष की उम्र में क्रान्तिकारी आन्दोलन में भाग लेने पर मिला आजाद जी हमेशा आजाद रहे और आजाद ही रहते हुए वीरगति को प्राप्त हुए अंग्रेज उन्हें कभी पकड़ नही पाये। एक देशद्रोही की मुखवरी के कारण 27 फरवरी 1931 को इलाहाबाद के अल्फ्रेड पार्क वर्तमान में (शहीद चन्द्रशेखर आजाद पार्क) में हुई अंग्रेजों से मुठभेड़ में भारत की आजादी के लिए लड़ते हुए शहीद हुए। समारोह में मनोज शर्मा होदिया ने कहा शहीदों की बदौलत ही हम आजाद हुए है और शहीदों का अपमान किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाता है। कोई भी पार्टी व नेता ऐसा करता है तो हम उसका पुरजोर विरोध करेंगे व सामाजिक बहिष्कार करेंगे।
पूर्व महानगर अध्यक्ष भाजपा अमरदत्त शर्मा न कहा कि आज भारत में हर तरफ आतंकवाद, नक्सलवाद व चीन, पाकिस्तान जैसे दुश्मन भारत के लिए चुनौती खड़ी कर रहे हैं इस चुनौती का सामना हम चन्द्रशेखर आजाद जैसे शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेकर ही कर सकते हैं।
इस अवसर पर मुख्य रुप से दीपक शर्मा, गोपाल सिंह, मनोज शर्मा एडवोकट, संदीप प्रजापति, रामगोपाल, रिंकू, गणेश दीक्षित, उमेश दीक्षित, दीपक कुमार, नसरूद्दीन मलिक, सन्नी, जगदीश गोयल, पं. वेद प्रकाश शर्मा, गोपाल आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *